The Undertaker की जिदंगी से जुड़ा रहस्य आया सामने (देखें तस्वीरे)

Edited By ,Updated: 24 Mar, 2015 05:39 AM

article

रेसलिंग की दुनिया में ऐसा नाम जिसे मौत माना जाता है। 24 मार्च 1965 को अमेरिका में जन्में वल्र्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट के सबसे दिग्गज नामों में से एक मार्क विलियम कैलवे यानी मौत के सौदागर द अंडरटेकर आज 50 वर्ष के हो गए है।

नई दिल्ली: रेसलिंग की दुनिया में ऐसा नाम जिसे मौत माना जाता है। 24 मार्च 1965 को अमेरिका में जन्में वल्र्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट के सबसे दिग्गज नामों में से एक मार्क विलियम कैलवे यानी मौत के सौदागर द अंडरटेकर आज 50 वर्ष के हो गए है। 1984 से उन्होंने अपने करियर की शुरूआत वल्र्ड क्लास चैम्पियनशिप से की। और डब्लूडब्लूई के सालाना रेसलमेनिया में करीब 21 बार जीत हासिल की। जिसे द स्ट्रीक भी कहा जाता है। और व 25 सालों से डब्लूडब्लूई के साथ जुड़े हुए है जो एक रिकार्ड है। 

द अंडरटेकर बने विश्व चैम्पियन
द अंडरटेकर ने अपने सौतेले भाई के साथ मिलकर ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन नामक एक टीम बनाई। उन्होंने रेसलमेनिया में एक भी मैच न हारते हुए 20-0 का एक रिकॉर्ड बनाया है और चार बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैम्पियनशिप एवं तीन बार वल्र्ड हेवीवेट चैम्पियनशिप जीतने के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूई ने उन्हें सात बार विश्व चैम्पियन की मान्यता प्रदान की है। वह एक समय डब्ल्यूडब्ल्यूएफ हार्डकोर चैम्पियन भी रह चुके हैं और वह छ: बार डब्ल्यूडब्ल्यूएफ टैग टीम चैम्पियनशिप एवं एक बार डब्ल्यूसीडब्ल्यू टैग टीम चैम्पियनशिप भी जीत चुके हैं।  
 
डेडमैन (द अंडरटेकर) का रहस्य आया सामने 
रेसेल्मेनिया 13 में, द अंडरटेकर ने साइको सिड को डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के चैम्पियनशिप के लिए पराजित कर डब्ल्यूडब्ल्यूएफ में दूसरी बार अपने चैम्पियनशिप का खिताब दर्ज किया। इस घटना के बाद, पॉल बियरर ने द अंडरटेकर के सबसे बड़े रहस्य को उजागर कर दिया कि द अंडरटेकर एक हत्यारा रह चुका है, क्योंकि जब वह एक बच्चा था तब उसने अपने माता-पिता और सौतेले भाई की हत्या कर जला डाला था। बियरर ने घोषणा की कि द अंडरटेकर के सौतेले भाई केन है, जो अभी भी जिंदा है लेकिन बुरी तरह जलकर जख्मी हो चुका था, ने ही उसे यह बात बतायी थी। आग की इस घटना के बाद बियरर ने केन को सुधार-संस्था को सुपुर्द कर उसका पालन पोषण किया। अब केन इन सारे वर्षों के बाद बदला लेने का इंतजार कर रहा था।  
 
द अंडरटेकर की सौतेले भाई केन से हुआ मुकाबला 
केन ने पॉल बियरर के साथ मिलकर द अंडरटेकर को मुकाबले के लिए चुनौती दी, लेकिन द अंडरटेकर लगातार अपने भाई के साथ लडऩे से इनकार करता रहा। द अंडरटेकर की अंतिम मुठभेड़ रॉयल रंबल के कस्केट मैच की वापसी में हुई जिसमें केन ने द अंडरटेकर के साथ विश्वासघात किया और उसे ताबूत में फंसाकर, ताबूत के ढक्कन में एक प्रकार का ताला लगाकर आग लगा दी और जीत हासिल कर ली. बहरहाल द अंडरटेकर ताबूत के ढक्कन के फिर से खुलते ही गायब हो चुका था। दो महीने के अंतराल के बाद, द अंडरटेकर लौटा और रेसेल्मेनिया के मुकाबले में केन को पछाड़ दिया।
 
जोडी लिन से हुई अंडरटेकर की पहली शादी
जोडी लिन से अंडरटेकर की पहली शादी हुई और उनके पुत्र, गुन्नेर का जन्म 1993 में, 1999 में विवाह होने से पहले हुआ। उसके बाद कैलावे की मुलाकात उसकी होने वाली दूसरी पत्नी, सारा सेसैन डिएगो, कैलिफोर्निया में एक डब्ल्यूडब्ल्यूएफ में ऑटोग्राफ में हस्ताक्षर लेने के समय हुई। उन्होंने सेंट पीटर्सबर्ग, फ्लोरिडा में 21 जुलाई 2000 को एक समारोह में उनसे शादी कर ली। मार्क और सारा की दो बेटियां हैं: चेसी, और ग्रेसी, 
 
गले पर गुदवाया पत्नी का नाम 
शादी के एक उपहार के रूप में, कैलावे ने अपनी पत्नी का नाम अपने गले पर गुदवा लिया और कहा कि यह उसके जीवन का सबसे दर्दनाक गोदन (टैटू) था। द अंडरटेकर के बदन पर कई दूसरे टैटू हैं: कब्र खोदने वाला, जिसे वह ऑरिजनल डेडमैन मानता है, खोपडिय़ां, एक किला और एक जादूगर और शरीर की गर्दन के पीछे नाचते नर-कंकाल गुदवा लिए।
 
इन नामों से भी जाने जाते है, द अंडरटेकर
द फेनोम
द डेडमैन
द अमेरिकन बैड ऐस बूगर रेड
द रेड डेविल्स बिग एविल
द मैन फ्रॉम 
द डार्क साइड
द लोर्ड ऑफ़ डार्कनेस
द डेमोन ऑफ़ डेथ वैली
द कौन्साइन्स ऑफ द डब्ल्यूडब्ल्यूई 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!