खेल समाचार

भारत इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने जीत के जश्न में भंग डाल दिया। भारत को मैच जीतने के लिए 1 विकेट की चाहिए। इंग्लैंड की ओर से 8वें नंवर पर बल्लेबाजी करने आए आदिल रशीद ने टीम इंडिया के जीत के इंतजार को एक दिन के लिए बढ़ा दिया।
विश्व शतरंज संघ और अखिल भारतीय शतरंज महासंघ द्वारा अधिकृत और मध्य प्रदेश शतरंज संघ द्वारा आयोजित की जा रही राष्ट्रीय अंडर 25 यूथ शतरंज चैंपियनशिप का शुभारंभ आज कांता श्रवण पैलेस में राष्ट्रीय  शोक को ध्यान में रखते हुए बेहद सादगी भरे अंदाज में हुआ । प्रतियोगिता के आरंभ में सभी खिलाड़ियों नें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपई को श्रद्धांजली अर्पित की ।  हुए पूरे देश से चुनकर आए तकरीबन 100 खिलाड़ी भाग ले रहे है।
भारतीय पुरूष हाॅकी टीम ने यहां निचली रैंकिंग पर काबिज इंडोनेशिया को 17-0 से रौंदकर एशियाई खेलों में खिताब बचाव करने की शानदार शुरूआत की। पूल ए के एकतरफा मुकाबले में भारत के लिए तीन भारतीय खिलाडिय़ों ने हैट्रिक बनायी। दिलप्रीत सिंह (छठे, 29वें, 32वें मिनट), सिमरनजीत सिंह (13वें, 38वें, 53वें मिनट) और
टेनिस और परिवार के बीच सामंजस्य बिठाने में दिक्कतों का सामना कर रही सेरेना विलियम्स अमेरिकी ओपन के जरिए रिकाॅर्ड 24वां ग्रैंडस्लैम जीतकर इस साल से विदा लेना चाहेंगी। सेरेना के 23 ग्रैंडस्लैम खिताब में छह अमेरिकी ओपन शामिल हैं। एक और खिताब जीतकर वह आॅस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के सर्वाधिक व्यक्तिगत खिताब के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगी। कोर्ट, इवोन गूलागोंग और किम क्लाइटजर्स की ऐसी खिलाड़ी हैं
भारत की अंडर 16 फुटबाल टीम ने आज तुर्की में ओमान के खिलाफ मैत्री मैच में कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। ओमान ने दोनों हाफ में एक-एक गोल दागा जबकि भारत की ओर से एकमात्र गोल विक्रम ने इंजरी टाइम में पेनल्टी पर किया।
18वें एशियन गेम्स का तीसरा दिन भारतीय निशानेबाजों के नाम रहा। युवा...
अपने राष्ट्रीय रिकार्ड में सुधार कर फाइनल में पहुंचे भारतीय तैराक...
गत चैंपियन भारतीय महिला कबड्डी टीम ने मंगलवार को इंडोनेशिया के खिलाफ...