Sports

इस्लामाबादः विदेशी जमीन पर गोलों की हैट्रिक करने वालीं पहली पाकिस्तानी महिला फुटबॉलर शहलाइला अहमदजई बलोच की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। शहलाइला की बहन राहीला ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घटना उस समय घटी जब बुधवार देर रात शहलाइला अपने रिश्तेदार के साथ कहीं से लौट रही थीं। शहलाइला टोयटा क्रूजर गाड़ी में सवार थीं। यह गाड़ी अनियंत्रित होकर फुटपाथ पर पोल से टकरा गई।   

कार चालक गिरफ्तार
वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक साकिब इकबाल मेनन ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमने इस मामले में कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है। शहलाइला तीन बार वर्ष 2009, 2011 और 2013 में पाकिस्तान की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीत चुकी थीं।   

7 वर्ष की उम्र से खेलने लगी थी फुटबॉल
फीफा के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने वाली शहलाइला ने सात वर्ष की उम्र में ही फुटबॉल खेलना शुरु कर दिया था। अपनी खूबसूरती के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाली शहलाइला पाकिस्तान की दो टीमों, बलोचिस्तान यूनाइटेड और पाकिस्तान महिला फुटबॉल टीम की ओर से खेलती थीं। वह 2014 के साउथ एशियन गेम्स में पाकिस्तान की कप्तान भी रही थीं।