Football

मुंबई: मौजूदा चैंपियन एटीके ने आखिरकार हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में जीत का खाता खोल दिया है। दो बार की इस चैंपियन टीम ने मुंबई फुटबॉल एरेना में खेले गए अपने पांचवें मैच में मेजबान मुंबई सिटी एफसी को 1-0 से हराया।  साल 2014 और 2016 में आईएसएल ताज हासिल करने वाली इस टीम जीत के हीरो रहे रोबिन सिंह, जिन्होंने 54वें मिनट में जेक्विन्हा की मदद से एक बेहतरीन गोल कर अपनी टीम का सूखा खत्म किया। 

इस जीत ने एटीके को 10 टीमों का तालिका में 10वें से 8वें स्थान पर पहुंचा दिया है। उसके खाते में पांच अंक हो गए हैं। मुंबई पांचवें स्थान पर ही कायम है। घर में मुंबई की तीन मैचों में यह पहली हार है।  इस मैच से पहले एटीके ने चार मैच खेले थे और उसके खाते में दो ड्रॉ और दो हार थी। खिताब बचाने के लिए एटीके को मुंबई में किसी भी हाल में जीत का खाता खोलना था और इसी को ध्यान में रखते हुए एटीके ने सीटी बजते ही आक्रामक शुरुआत की।   

5वें मिनट में उसे फ्री-किक मिला, जिस पर रायन टेलर ने एक बेहतरीन क्रास बॉक्स में भेजा। टेलर ने 17वें मिनट में एक और शानदार मूव बनाया। उनका क्रास बॉक्स में गया, जहां टॉम थोर्प मुस्तैद थे। टॉम ने एक शानदार हेडर लिया और गेंद को गोलकीपर अमरिंदर के बाईं ओर से गोलपोस्ट में डालने का प्रयास किया लेकिन अमरिंदर ने यहां शानदार बचाव करते हुए मुंबई को पिछडऩे से बचा लिया। 31वें मिनट में एटीके को नुकसान हुआ। रुपर्ट को पीला कार्ड दिखाया गया। मुंबई ने यहां से दबाव बनाना शुरू किया। 34वें मिनट में बलवंत सिंह ने अच्छा प्रयास करते हुए बॉक्स में पहुंचने में सफलता हासिल की और फिर इचीले इमाना को पास दिया लेकिन उनका शॉट डिफलेक्ट कर दिया गया।  

NO Such Result Found