बागान ने एसीएल क्वालीफायर्स में तम्पाइन्स रोवर्स को हराकर रचा इतिहास

Edited By ,Updated: 27 Jan, 2016 11:32 PM

acl qualifiers tmpains rovers beat in bagan creates history

मोहन बागान ने आज यहां सिंगापुर के क्लब तम्पाइन्स रोवर्स को 3-1 से हराकर एएफसी चैंपियन्स लीग ...

कोलकाता : मोहन बागान ने आज यहां सिंगापुर के क्लब तम्पाइन्स रोवर्स को 3-1 से हराकर एएफसी चैंपियन्स लीग (एसीएल) क्वालीफायर में मैच जीतने वाला पहला भारतीय क्लब बनने का गौरव हासिल किया। मोहन बागान की तरफ से जेजे लालपेखुला ( पांचवें मिनट), कार्नेल ग्लेन (41वें मिनट) और कौस्तुमी युसा (83वें मिनट) ने गोल दागे। 
 
रोवर्स की तरफ से एकमात्र गोल 43वें मिनट में यासिर हनापी ने किया। मोहन बागान के हैटी के खिलाड़ी सोनी नोर्डे ने मुख्य अंतर पैदा किया जबकि कार्नेल ग्लेन के लिए दिन मिश्रित भरा रहा। वह एक बार पेनल्टी पर गोल करने से भी चूक गए थे।  पहले हाफ में 1-2 से पिछडऩे के बाद सिंगापुर के क्लब ने दूसरे हाफ में अपनी तरफ से काफी अच्छे प्रयास किए लेकिन वे बराबरी का गोल दागकर मैच को अतिरिक्त समय तक खींच पाते इससे पहले ही मोहन बागान के जापानी खिलाड़ी कौस्तुमी युसा ने नोर्डे की कार्नर किक पर गोल कर दिया। 
 
नोर्डे ने इससे पहले जेजे के लिए भी गोल बनाया था। इससे मोहन बागान ने अपना चीन का टिकट भी पक्का कर दिया। वह एसीएल में मैच जीतने वाला पहला भारतीय क्लब भी बन गया है।  इससे पूर्व डेम्पो (2009 और 2011), चर्चिल ब्रदर्स (2010), पुणे एफसी ( 2014) और बेंगुलुरू एफसी (2015) पहले क्वालीफाईंग दौर से ही बाहर हो गए थे।

मोहन बागान अब चीन के शहर जिनान का दौरा करेगा जहां उसका मुकाबला दो फरवरी को प्रारंभिक चरण दो में शानडोंग लुनेंग एफसी से होगा। शानडोंग चीनी सुपर लीग में तीसरे स्थान पर है और जिनान में खेलना मोहन बागान के लिए असली चुनौती होगी जहां तापमान बेहद कम है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!