Dharm

फैंगशुई और वास्तु व्यक्ति के जीवन को बहुत हद तक प्रभावित करता है। यदि मनुष्य इनके नियमों का पालन करे तो अपने जीवनी को बेहतर बना सकता है। कुछ लोग हैं जो वास्तु और फैंगशुई शास्त्र की बातों पर अमल करते हैं, जिन से उनका जीवन सुखमय हो सके। लेकिन आज भी एेसे काफी लोग हैं जो वास्तु आदि में यकीन नहीं रखते।


तो आईए आज आपको ऐसे कुछ कारण बताएं, जिनसे यह साबित होता है कि हर किसी को अपने जीवन को बेहतर बनाने और कई लाभ पाने के लिए फेंगशुई को अपनाने चाहिए।

 
फेंगशुई में ऐसी कई वस्तुओं और मूर्तियों को महत्वपूर्ण माना जाता है। जिन्हें सही दिशा में रख देने मात्र से ही घर में धन संबंधी सभी परेशानियां खत्म होने लगती हैं और परिवार के सदस्यों को तरक्की के नए अवसर मिलते हैं।


फेंगशुई एक ऐसी कला है, जो बिना किसी प्रकार की तोड़फोड़ किए घर की वस्तुओं आदि को सही स्थान व दिशा में रखकर और ऐसे ही कुछ छोटे-छोटे परिर्वतनों से घर-परिवार की कई परेशानियों को खत्म किया जा सकता है।


फेंगशुई बताता है कि नींद न आना, तनाव का बढ़ना, थकावट महसूस करना, लगातार इलाज के बावजूद बीमारी का ठीक न होना, संबंधों में कड़बाहट और दूरियां बढ़ना आदि का मुख्य कारण घर की छोटी-छोटी बातें भी हो सकती हैं जैसे फर्नीचर का आकार-प्रकार और गलत जगह पर गलत रंगों पर प्रयोग। जिन बातों के ठीक करके कई समस्याओं को खत्म किया जा सकता है।


फेंगशुई हमें बताता है कि एक छोटी सी तस्वीर भी आपके व्यापार, आपसी संबंधों, धन-संपदा और बच्चों की पढ़ाई लिखाई, करियर में कितना अच्छा या बुरा प्रभाव डालती है।


फेंगशुई आपके जीवन के बुरे वक्त के बुरे प्रभाव को कम करता है और अच्छे वक्त की अच्छाई को बढ़ाकर जीवन को संपूर्णता और सुख देता है।